Business News

Tata Motors becomes India’s most valuable auto company: मारूरी सुजुकी को भी छोड़ा पीछे छोड़कर टाटा मोटर्स बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी को भी छोड़ दिया पीछे अब बनी ऑटोमोबाइल सेक्टर की सबसे मूल्यवान कंपनी

Tata Motors: टाटा मोटर्स भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है उसने मारुति सुजुकी को भी पीछे छोड़कर भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी का दर्जा प्राप्त कर लिया है इसका मुख्य वजह है कि टाटा की सेल्स मारुति सुजुकी से भी ज्यादा होना.आपको बता दें कि मंगलवार को टाटा मोटर्स और टाटा मोटर्स डीवीआर का संयुक्त मार्केट बाजार मारुती सुजुकी से भी ज्यादा देखा गया. इसके साथ ही टाटा मोटर्स भारत की ऑटोमोबाइल सेक्टर की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई.

Car Maintenance Tips To Extend Your Vehicle’s Life: ऐसे रखें अपनी कार का देखभाल,

विस्तार

भारतीय कंपनी टाटा मोटर्स की नेक्सन, पंच ने भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक तरफा राज कर रहीं हैं. टाटा की इन दोनो गाड़ियों की सेल्स को कम करने के लिए हुंडई ने भी Venue और Exter को लांच किया लेकिन कुछ खास नही बिगाड़ पाई टाटा की इन दो गाड़ियों का. Tata Motors का ईवी में भी काफी दबदबा है, टाटा मोटर्स का ev में 72% का मार्किट शेयर है.

टाटा मोटर्स के शेयर भी 5 फीसदी उछलकर अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही टाटा मोटर्स के स्टॉक एक महीने में ही 10 फीसदी से ज्यादा उछल गए हैं.
आपको बता दें की मारुति सुजुकी भारत की सबसे ज्यादा कार बेचने बाली कंपनी है जिसका मार्किट शेयर 41.39% हैं. मारुति सुजकी हर महीने एक लाख से ऊपर गाड़ियों को बेचतीं है. अभी हाल ही में मारुति सुजुकी ने दिसंबर 2023 में 1.37 लाख गाड़ियों को बेचा हैं.

Five-door Mahindra Thar Interior Leaked: पांच दरवाजे वाली महिंद्रा थार का वीडियो लीक, मिल सकती है अब पूरी जानकारी, अब होगी लांच.

JLR (Jaguar Land Rover) की सेल्स

कंपनी की जेएलआर डिवीजन ने 27 फीसदी बढ़त के साथ 1.01 लाख गाड़ियों को बेचा हैं. जेएलआर डिवीजन में काफी ज्यादा एक्सपेंसिव कारें हैं जिनमे जैगुआर और लैंड रोवर आतें हैं. ये दोनों कंपनियां भी टाटा की है.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!